पन्ना

मनीष शर्मा ने सपत्नीक पहुंचकर दर्जनों बच्चों को गर्म कपड़े पहनाये

मनीष शर्मा ने सपत्नीक पहुंचकर दर्जनों बच्चों को पहनाये गरम कपड़े

बच्चों के चेहरों पर बिखेरी मुस्कान

पन्ना – {sarokaar news} जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष शर्मा ने भीषण सर्दी में गरीब बच्चों को कपडे वितरित करते हुए निजात दिलाने में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हए चांदमारी [मानस नगर] सपत्नीक पहुंचे और वहां रह रहे गरीब बच्चों को गर्म कपडे दिए। बताते चलें कि पहले भी वह इस गरीब बस्ती में रह रहे बच्चों के बीच अक्सर समय व्यतीत करते हैं और यथा संभव सहायता करते हुए उनके माता पिता और अभिभावकों से बातचीत कर बच्चों के जीवन स्तर को अच्छा बनाने के लिए प्रोत्साहन भी करते हैं।

ठण्ड के प्रकोप को देखते हुए उन्हें गरीब बच्चों को ख़याल आया और वे सपत्नीक गरीब बच्चों के बीच पहुंच गए और बच्चों को गर्म कपडे देकर उनके साथ खूब बातचीत करते रहे। बातचीत के दौरान उन्होंने बच्चों को साफ़ सफाई के महत्व को भी बताया की कैसे साफ़ सफाई रखकर बीमार होने से बचा जा सकता है। श्री शर्मा ने बताया कि हम मानव हैं और हमें मानवीय आधार पर जीवन व्यतीत करना चाहिए और समाज के गरीब और वंचित लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। इस बस्ती से मुझे आत्मिक लगाव हो गया है यहाँ के गरीब बच्चों को देखकर बहुत पीड़ा होती है इसलिए यहाँ आकर सामर्थानुसार बच्चों के लिए करता हूँ, दरअसल इसकी प्रेरणा मुझे मेरी पत्नी से मिली है वह पेशे से अध्यापक हैं और अधिकतर समय बच्चों के साथ स्कूल में गुजरता है तथा वह बच्चों से बहुत स्नेह करतीं है। इसलिए गरीब बस्तियों के बच्चों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहतीं हैं।

श्रीमती ज्योति मनीष शर्मा बच्चों को कपड़े पहनाती हुईं

गरीब बस्ती के बच्चों को श्रीमती ज्योति मनीष शर्मा ने स्वयं अपने हाथों से कपडे पहनाये और बच्चों को रोज स्कूल जाने के लिए समझाया। उन्होंने बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए बताया कि आप पढ़ लिखकर काबिल बन सकते हैं और दूसरों की सहायता कर सकते हो। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी मीडिया प्रभारी जुबेर खान भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close