सैंकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज ने की शिरकत

पन्ना- रमजान के पवित्र महीने में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता चरण सिंह यादव ने होटल सान्वीलैंड में भव्य इफतार पार्टी का आयोजन कर मुस्लिम समाज को दी दावत। इफतार पार्टी में सैंकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने शिरकत की और समाजसेवी चरण सिंह यादव के प्रति आभार प्रकट किया। होटल सान्वीलैंड में हुये भव्य इफतार पार्टी को लेकर राजनीतिक विश्लेषक तरह तरह के कयास लगा रहे हैं। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिम यादव समीकरण के चलते समाजवादी पार्टी ने सत्ता प्राप्त की थी। समाजसेवी चरण सिंह यादव की इफतार पार्टी को लेकर मध्यप्रदेश में मुस्लिम यादव समीकरण को जोड़कर देखा जा रहा है। इसके पूर्व में समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्यप्रदेश में पार्टी का विस्तार करने संबंधी बयान दे चुके हैं।

इफतार पार्टी के उपरांत समाजसेवी चरण सिंह यादव ने बातचीत करते हुये बताया कि बुंदेलखंड का पन्ना जिला प्राकृतिक संपदा से भरपूर होने के बाद भी यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। यहां के राजनेताओं ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। हीरा जैसा बहुमल्य रत्न उगलने वाली धरती होने के बावजूद डायमंड पार्क इंदौर में बनना यहां के जनप्रतिनिधियों की कमजोरी है। पन्ना से पलायन हो रहा है देश के महानगरों में जब बुदेलखंड के लोग मेहनत मजदूरी करते हुये नजर आते हैं तो दुख होता है मैं चाहता हूं कि हमारे क्षेत्र के लोग जब महानगरों में मिलें तो सूटबूट में मिलें अच्छी शिक्षा पाने के लिये मिलें। पन्ना के लोग आत्मनिर्भर बने और जिले का सर्वांगीण विकास हो। पन्ना से मेरे रिश्ता अब जीवन भर बना रहेगा। मैने अपना जीवन समाजसेवा के लिये समर्पित कर दिया है। जबसे होश संभाला है समाजसेवा के कार्य से जुड़ा रहा हूॅ लोगों को अच्छी शिक्षा की आवश्यकता है युवाओं को रोजगार की जरूरत है जो यहां नहीं हैं सबके सहयोग से यहां रोजगार के अवसर प्रदान करना चाहता हूॅ। राजनीति मेरे लिये समाजसेवा का माध्यम है विभिन्न जाति और धर्म से मेरी 11 सौ बहनें हैं जो सभी समाज से आतीं हैं रक्षाबंधन में मेरी बहने आतीं है और जो आ नहीं पातीं है उनके घर में स्वयं जाता हूॅ। हर साल कन्याओं की शादी का आयोजन हमारे द्वारा किया जाता है पन्ना में 151 कन्याओं की शादी का आयोजन आप सब के सहयोग से करना चाहता हूॅ।

समाजसेवी चरण सिंह यादव की सक्रियता के बाद से कांग्रेस और भाजपा खेमे में उथल पुथल मच रहा है सबसे ज्यादा चिंता जिले के कांग्रेसियों को है उनको डर सता रहा है कि उनका परंपरागत मुस्लिम वोट जो बीते सालों से कांग्रेस से नाराज चल रहा है वह खिसक सकता है। बीते दिनों कांगेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इसके बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल सिंह पन्ना में आकर घर घर जाकर मिल रहे हैं जो बताता है कि कांग्रेस अपने वोटरों को एकत्रित कर रही है। समाजसेवी चरण सिंह यादव अगर समाजवादी पार्टी से अपनी दावेदारी पेश करते हैं तो कांग्रेस की मंशा पर पानी फिर सकता है। कांग्रेस से नाराज मुस्लिम मतदाता उत्तर प्रदेश की तर्ज पर एमवाई मुस्लिम यादव समीकरण बनाते हैं तो आने वाले चुनावों में बड़ा उलट फेर होना तय है। समाजसेवी चरण सिंह यादव ने दी इफतार पार्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here