मुल्क से मोहब्बत ईमान की अलामत है-मौलाना मोईज्जोद्दीन


{Sarokaar News} – पन्ना, देश भर में आजादी के 75 साल का जश्न मनाया जा रहा है और हर घर तिरंगा लगाने की मुहिम चल रही है। इस मुहिम में शामिल होते हुए शहर काजी मौलाना मोईज्जोद्दीन ने आज शहर में तिरंगे बांटे और लोगों से हर घर में तिरंगा लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आजादी के इस जश्न में हर सब को शरीक होना हैं। यह आजादी हम सब के बुजुर्गों की कुर्बानी का नजीता कि आज हम आजाद मुल्क में सांस ले रहे हैं। एक दौर में जब देश गुलाम था तो देश की आजादी के लिए शाह अब्दुल अजीज ने फतवा दिया और अंग्रेजों के खिलाफ जिहाद शुरू हुई थी। अंग्रेजों से मुल्को को आजाद कराने में हजारों उलेमाओं ने कुर्बानियां दी हैं, जिसके नतीजतन आज यह आजादी मिली।

आजादी के 75 वीं सालगिराह के मौके पर हर घर तिरंगा लगाना हम सबका फर्ज है। मौलाना ने कहा कि हमारे नबी ने फरमाया है कि मुल्क से मुहब्बत ईमान की अलामत है, अपने ईमान पर कायम रहते हुए हम सब को अपने मुल्क की तरक्की और खुशहाली के लिए कोशिशें करनी चाहिए। मौलाना ने कहा कि जिस तरह सब देशवासियों ने एक साथ मिलकर आजादी की लडाई लड़ी, उसी तरह अब समय आया है कि हम सब को मिलकर देश में अमन कायम करना है। ताकि देश खुशहाल हो। उन्होंने बताया कि आजादी के 75वें सालगिराह के मौके पर हम सब अपने घरों में तिरंगा लगायेंगे। साथ ही 14 अगस्त को मदरसे के बच्चे शहर में जुलूस निकालकर शहरवासियों से अपील करेंगे कि सब इस मुहिम में शामिल होंगे और राष्ट्रीय एकता की मिसाल कायम करें।

मौलाना ने कहा कि यह मैंकदा सभी का है, कदम-कदम बढ़े चलें, कुछ कदम तुम चलो कुछ कदम हम चलें। इसी के साथ उन्होंने बताया कि अल्लामा इकबाल ने कहा था सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा। इसलिए भी हम सब को मिलकर इस मुहिम को पूरा करना है और शान से अपने घरों पर तिरंगा लहराना है।