व्यापम में अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

0
201

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी एवं मंहगाई को लेकर सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शेष नारायण ओझा प्रदर्शन में हुये शामिल

{sarokaar news} – मध्य प्रदेश सरकार पर हल्ला बोलते हुये कांग्रेस ने पन्ना कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुये शिवराज सरकार की जमकर आलोचना करते हुये युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शेष नारायण ओझा ने कहा कि जिस तहर से लगातार पेट्रोल डीजल, रसोई गैस से लेकर जरूरत का हर सामान मंहगा होता जा रहा है उससे देश का मध्यमवर्गीय तथा गरीब आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। सरकार पूंजीपतियों को बढ़ाने का काम कर रही है। गरीब और मध्यमवर्गीय व्यक्ति की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती चली जा रही है। सरकार की नीतियों से बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है युवा वर्ग रोजगार और नौकरी के लिये ठोकर खा रहा है। मध्य प्रदेश में जो सरकारी नौकरियां निकल रही है उनमें घोटाला हो रहा है। प्रदेश में व्यापमं में भर्तियों में कई घोटाले हुये है। घोटालों को सामने लाने वाले लोगो को सरकार परेशान कर रही है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती का पेपर लीक हुआ जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री और एक मंत्री की संलिप्ता के तथ्य निकलकर सामने आये हैं। उन्होनें कहा कि प्रदेश का युवा सरकार से पूरी तरह से तंग आ चुका है।

बताते चलें कि यह विरोध प्रदर्शन जिला युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित किया गया था और पीईबी द्वारा पेपर लीक मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा अजयगढ़ मार्ग में सडक़ में बैठकर सडक़ जाम करने का प्रयास किया गया जिससे आवागमन बाधित हुआ।

आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी ने कहा कि युवाओं और बेरोजगारों के लिये युवा कांग्रेस ने सडक़ पर आकर लड़ाई शुरू की है हर स्तर पर कार्यकर्ता लड़ाई के लिये तैयार है।

घंटों चले इस विरोध प्रदर्शन के बाद युवा कांग्रेस ने कार्यक्रम के अंत मे व्यापमं पीईबी द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं में सामने आई अनिमितयाओं के संबंध में एवं परीक्षा में विसंगतियों को लेकर ज्ञापन सौपा गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी सहित कार्यकर्ताओं की भागीदारी रही।