वोल्गोग्रादः रूस में चल रहे वर्ल्डकप का रोमांच अपने चरम पर है। विश्वकप में सोमवार को ग्रुप G में इग्लैंड का मुकाबला ट्यूनिशिया से हु्आ। रोमांचक मैच के इंजुरी टाइम में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप में अपने अभियान का आगाज आज ट्यूनीशिया पर 2-1 से जीत के साथ किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें ग्रुप जी के इस मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर थी।
PunjabKesariइंजुरी टाइम में केन ने कार्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए इंग्लैंड को चमत्कारिक जीत दिलाई। कीरान ट्रिपलर से दाहिने छोर से मिले क्रास पर हैरी मागुइरे का हेडर निशाना चूक गया । पोस्ट से टकराकर गेंद लौटी और सामने मुस्तैद खड़े केन ने हेडर पर उसे गोल के भीतर डाल दिया।
PunjabKesari
इस गोल से पहले हालांकि ट्यूनीशिया ने बेमेल माने जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। उसके डिफेंडरों ने जहां इंग्लिश स्ट्राइकरों को बांधे रखा , वहीं फारवर्ड पंक्ति ने लगातार मौके बनाये हालांकि उन्हें अंजाम तक नहीं ले जा सके।
PunjabKesari
इंग्लैंड ने 11 वें मिनट में ही केन के गोल की मदद से बढत बना ली थी। केन ने पहले बायीं ओर एशले यंग को गेंद सौंपी जिन्होंने गोल के ठीक बीच भागकर आ रहे जान स्टोंस को गेंद सौंपी जिनके हेडर को ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोएज हसन ने बायीं ओर डाइव लगाकर रोका। केन ने हालांकि रिबाउंड पर गोल करके इंग्लैंड को बढत दिला दी।
PunjabKesari
फरजानी सासी के पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से ट्यूनीशिया ने इंग्लैंड को हाफटाइम तक 1- 1 से ड्रा पर रोक दिया। एक गोल से पिछड़ रही ट्यूनीशिया को 33वें मिनट में पेनल्टी मिली जब काइल वाकर ने फखरूद्दीन बेन युसूफ को सर्कल के भीतर कोहनी मारकर गिराया। सासी ने 35वें मिनट में इसे गोल में बदलकर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।
PunjabKesari
इस ग्रुप में अब इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें शीर्ष पर हैं । बेल्जियम ने इससे पहले विश्व कप में पहली बार उतरे पनामा को 3-0 से हराया।
PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here