व्याख्याता मीना मिश्रा के स्थानांतरण पर आयोजित हुआ सम्मान समारोह

0
252

पन्ना – {sarokaar news} – बहुमुखी प्रतिभा की धनी जिले को अनेक बार अपनी साहित्यिक और सांस्कृतिक कलात्मक क्षमताओं के चलते आपने राज्य स्तर पर गौरवान्वित किया। बात राज्य स्तरीय कालिदास समारोह में नृत्य नाटिका की प्रस्तुति की हो या मोगली बाल महोत्सव के संचालन की, सतत व्यापक मूल्यांकन की गतिविधियों की हो या जिला स्तरीय किन्ही भी प्रतियोगिताओं के सफल संपादन की, मंच संचालन की हो या किसी साहित्यिक पत्रिका के संपादन की। आपने सारी गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और सफलतापूर्वक हर सौपे गए दायित्वों का सफ़ल संपादन किया।यह उद्गार विगत दिवस जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पन्ना में श्रीमती मीना मिश्रा व्याख्याता के पन्ना जिले से छतरपुर जिले के लिए स्थानांतरण होने पर आयोजित सम्मान समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी श्री केएस कुशवाहा द्वारा व्यक्त किए गए।

उन्होंने कहा कि अभी तक का आपका शासकीय सेवा काल पन्ना जिले में व्यतीत हुआ है, आपने अपनी बहुमुखी प्रतिभा के चार कारण विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सफलता का परचम लहराया है,इसी तरह आप आगे भी अपनी पदस्थापना के स्थान खूब यश कीर्ति प्राप्त करें ऐसी हम सबकी कामना है।

एडीपीसी रमसा श्री रवि कुमार खरे ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि श्रीमती मीना मिश्रा जी के पास शब्दों का भंडार है। उन्हें स्टेज पर लाखों की भीड़ के सामने बोलने में कोई झिझक नहीं है,यह क्षमता बहुत कम लोगों के पास होती है। अब हम लोग कोई भी कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो सबसे पहले यही सवाल उठता है कि संचालन कौन करेगा? आपके जाने से हमारे कार्यालय को बहुत क्षति हुई है लेकिन आप अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन अच्छी तरह से कर सकें इसलिए आपने स्थानांतरण लिया है। इसी श्रंखला में श्री पुष्पराज सिंह ने कहा कि मीना दीदी जैसा अद्भुत साहस मैंने विरले लोगों में देखा है। आप एक बार जो ठान लेतीं हैं उसे पूरा करके ही रहती हैं और ईश्वर इसमें आपकी हमेशा मदद करता है।

इस सम्मान समारोह में अपने भाव व्यक्त करते हुए श्रीमती मीना मिश्रा ने कहा कि पन्नाा के लोगों ने मुझे जितना प्रेम सम्मान और सहयोग दिया है उसके लिए मैं हमेशा हमेशा पन्ना की इस धरती की ऋणी रहूंगी। मैं जो कुछ भी थोड़ा बहुत कर पाई हूं उसका श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता के दिए हुए संस्कार और शिक्षा को दिया। उन्होंने यह भी कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्य करते हुए मैंने बहुत कुछ सीखा क्योंकि विद्यालय में काम करना एक अलग अनुभव था और कार्यालय में काम करना उससे बिल्कुल अलग।

सम्मान समारोह के लिए उन्होंने तहे दिल से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रधानाध्यापक चंद्रभान सेन द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पन्ना के समस्त स्टाफ के अलावा श्रीमती मीना मिश्रा के पति एनडी पाठक [व्याख्याता शासकीय डाइट नौगांव] की उपस्थिति रही। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सेवा निवृत्त योजना अधिकारी केके सोनी का भी सम्मान किया गया जिसमें उनके परिवार के सभी सदस्य और जिला शिक्षा कार्यालय का पूरा स्टाफ उपस्थित रहा।